5 बेहतरीन टेक सपोर्ट टिप्स

एक छोटे व्यवसाय को चलाना कभी आसान नहीं रहा है, महान उपकरणों की पहुंच के कारण जो मानक संचालन प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं और उद्यमियों को बड़े व्यवसायों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका दे सकते हैं। जब तक कुछ गलत न हो जाए।
टेक सपोर्ट के साथ काम करना आमतौर पर किसी समस्या को ठीक करने का अंतिम प्रयास होता है क्योंकि यह एक तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है। सौभाग्य से, ऐसे कदम हैं जो आप अपनी समस्या को कम से कम समय के साथ हल करने के लिए महान तकनीकी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
5 बेहतरीन टेक सपोर्ट टिप्स
5 बेहतरीन टेक सपोर्ट टिप्स
जब भी संभव हो तत्काल चैट का उपयोग करें
तकनीकी सहायता के लिए तत्काल चैट का उपयोग करने के कई लाभ हैं, दोनों उपयोगकर्ता अनुभव पक्ष और व्यापार पक्ष से। AccuWeb होस्टिंग के अनुसार, 79% उपभोक्ता लाइव चैट समर्थन वाली कंपनी के लिए नकारात्मक समीक्षा दर्ज नहीं करेंगे और भविष्य में वापस आने की अधिक संभावना है।
त्वरित चैट प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया के लिए एक केंद्रीकृत स्थान प्रदान करता है, जिससे कंप्यूटर से स्क्रैपबुक और डेटा को खींचना आसान हो जाता है। एक उद्यमी के लिए, यह होल्ड पर बिताए गए समय को कम करता है और दूसरों को प्रतिक्रिया के लिए इंतजार करते समय अन्य कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दे सकता है। यह कॉल सेंटर के दर्द बिंदुओं और ईमेल समर्थन के इंतजार में बिताए समय के बीच एक आदर्श संतुलन प्रदान करता है।
जानिए विवरण
जब कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो जो कुछ भी होता है उसे दस्तावेज़ करें। अपने समर्थन व्यक्ति को यह बताने के लिए तैयार रहें कि आपने क्या किया, आपने क्या प्रयास किया, और कोई भी अन्य विवरण जो उन्हें समस्या को जल्दी और कुशलता से हल करने में मदद कर सकता है। आपको सब कुछ जानने की उम्मीद नहीं है – यदि आपने किया, तो आपको ग्राहक सहायता की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, अधिक जानकारी प्राप्त करके, आप समर्थन टीम को एक बेहतर संकेत देंगे कि कहां देखना है और क्या पूछना है।
फिर, त्रुटि संदेश और आपके द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओं के स्क्रीनशॉट हाथ में समस्या को व्यक्त करने में बेहद फायदेमंद हो सकते हैं। यदि आपके पास स्क्रीन रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर है, तो भेजने के लिए एक छोटी क्लिप बनाने पर विचार करें।
प्रभावशाली ढ़ंग से संवाद करना
चाहे आप लाइव चैट, मेल, या एक समर्थन लाइन के लिए फोन कॉल का विकल्प चुनते हैं, यह अभिन्न है कि आप स्पष्ट रूप से और प्रभावी ढंग से संवाद करते हैं। टाइप करते समय, सफल रहें और अपने लाभ के लिए सफेद स्थान का उपयोग करें। फोन पर, अपने विचारों को क्रम में लाने के लिए कुछ समय लें और सूचना को जुए के बजाय बुलेट पॉइंट में प्रस्तुत करें। यदि तकनीकी सहायता वाले व्यक्ति को अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो वे पूछेंगे।
कार्यक्रम, पृष्ठ, या आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे बटन को प्रस्तुत करने के लिए उचित शब्दावली सीखने के लिए कुछ समय लें, जिस पर आपको नाम के साथ समस्या है। इससे आपको और आपके तकनीकी समर्थन व्यक्ति को ट्रैक पर बने रहने में आसानी होगी।
जानिए अपना शेड्यूल
आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे टूल के बारे में जितना अधिक आप जानते हैं, उतना ही आप परिचित हैं कि यह कैसे काम करना चाहिए और जब एक संकेत है कि कुछ काम नहीं कर रहा है जैसा कि इसे करना चाहिए। यह ज्ञान आपको तकनीकी सहायता से बात करते समय अधिक वर्णनात्मक होने की अनुमति देगा, और आपको प्राप्त निर्देशों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा।
Google को याद रखें
तकनीकी सहायता के लिए कॉल करने से पहले Googling कुछ प्रमुख उद्देश्यों को पूरा करता है। सबसे पहले और सबसे पहले, यह आपको बताएगा कि क्या यह एक सामान्य मुद्दा है और इसे कैसे संभालना है, इसके बारे में कुछ जानकारी दें। दूसरे, यह आपको किसी भी प्रोग्राम-वाइड बग के बारे में सूचित कर सकता है जो सेवा को प्रभावित कर रहे हैं।
एक समाधान को देखकर और कॉल करने से पहले इसे आज़माकर, आप तकनीकी सहायता से समस्या निवारण प्रक्रिया के महत्वपूर्ण भाग को समाप्त कर सकते हैं, आपको बता सकते हैं कि आपने क्या प्रयास किया है। यह जानते हुए कि हर कोई एक समस्या का सामना कर रहा है, आपको उस चीज़ के लिए कॉल करने में समय की बचत करेगा जो पहले से ही जांच में है और तकनीकी सहायता को हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है।
आपके हिस्से पर प्रभावी संचार और उचित परिश्रम एक उप और एक महान तकनीकी समर्थन अनुभव के बीच अंतर हो सकता है। किसी कार्यक्रम को करने से पहले समीक्षा पढ़ें, विशेष रूप से इस बारे में कि समस्या होने पर कंपनी कैसे प्रतिक्रिया देती है।
एक पीओएस सिस्टम कई प्रक्रियाओं को स्वचालित करने की अनुमति देता है, जिसे मैन्युअल रूप से एक व्यवसाय द्वारा किया जा सकता है, जो परिचालन और वित्तीय रिपोर्टों को उत्पन्न करने की अनुमति देता है, जो व्यवसाय के स्वास्थ्य को जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, अगर यह अपेक्षित उपयोगिता पैदा कर रहा है, यदि आविष्कारों की हैंडलिंग में गलतियाँ की जा रही हैं, या व्यापार खो रहा है, या व्यापार उचित है स्टॉक को बनाए रखने के लिए इसे बनाए नहीं रखा गया है।
हार्डवेयर स्तर पर, एक पीओएस सिस्टम कंप्यूटर उपकरण, सामान्य सुविधाओं (डेस्कटॉप या ऑल-इन-वन कंप्यूटर) या उच्च-ट्रैफ़िक कार्य वातावरण (पोस्ट-कॉम्पैक्ट उपकरण) से बना होता है, जिसमें कॉम्पैक्ट कंप्यूटर के लिए विशेष विशेषताएं होती हैं। , नम या औद्योगिक वातावरण को संभालने या समझने में बहुत सक्षम है।

Comments