एक गद्दे में लौ Retardant रसायन स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है

कायदे से, आज निर्मित अधिकांश गद्दे लौ प्रतिरोधी हैं, लेकिन वे जिस तरह से बनाए जाते हैं, वह आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। गद्दों का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा और सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करने के लिए यह कानून पारित किया गया है।
इसके पीछे प्राथमिक कारण इस प्रकार है:
एक गद्दे में लौ Retardant रसायन स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है
एक गद्दे में लौ Retardant रसायन स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है


यह उपयोग की जाने वाली गद्दे की प्राथमिक भराव सामग्री है जो इस तरह की आवश्यकता के लिए पूछती है।
अधिकांश पारंपरिक गद्दे और विशेष रूप से मेमोरी फोम वेरिएंट में, पॉलीयुरेथेन फोम का उपयोग मुख्य फिलिंग घटक के रूप में किया जाता है।
यह अपने आप में पेट्रोलियम से प्राप्त एक ज्वलनशील पदार्थ है। यह इस कारण से है कि पॉलीयुरेथेन फोम को अग्निरोधी रसायनों के साथ लपेटना या इलाज करना पड़ता है।
हालांकि, कई अध्ययनों में पाया गया है कि पॉलीयुरेथेन का इलाज करने के लिए उपयोग किए जाने वाले इस ज्वाला मंदक रसायन को कई गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों के कारण जाना जाता है जैसे:
बांझपन
न्यूरोडेवलपमेंडल देरी
बच्चों में व्यवहार संबंधी मुद्दे
बच्चों में कम आईक्यू स्कोर
जन्म दोष
हार्मोन में व्यवधान और
यहां तक ​​कि कैंसर के विभिन्न रूप।
हालांकि बच्चों के लिए जोखिम अधिक हैं, वयस्कों को भी इन लौ प्रतिरोधी गद्दे का उपयोग करने का जोखिम है।
शोध के अनुसार, यह पाया गया है कि जिन माताओं का जन्म गर्भावस्था के दौरान इस प्रकार के गद्दों के संपर्क में आया था, उनमें पीबीडीई के उच्च स्तर वाले बच्चे 4.5 की औसत खुफिया कमी वाले बच्चों को जन्म देते हैं। वह आई। यह भी पाया गया कि ये बच्चे अधिक कमजोर थे और कई सक्रियता संबंधी विकारों से पीड़ित थे।
सुरक्षा की चिंता
आपको पता होना चाहिए कि इन लौ retardants के बारे में चिंता अधिक है क्योंकि इन पदार्थों का प्रभाव केवल गद्दे के भीतर ही सीमित नहीं है।
उन्हें गद्दे में पदार्थों द्वारा उत्सर्जित किया जाएगा और बाहर पारित किया जाएगा। यह घर की धूल और हवा में घुल जाएगा। जब आप या आपके बच्चे सांस लेते हैं, तो यह आपके श्वसन तंत्र के माध्यम से आपके शरीर में प्रवेश करेगा, जिसका प्रभाव पूरे शरीर पर भी पड़ेगा।
यह इन कारणों से है कि कई अध्ययनों में पाया गया है कि 90% से अधिक अमेरिकियों के शरीर के अंदर कुछ मात्रा में मंद रसायन होते हैं।
यह आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि इन लौ मंदक रसायनों को उन 17 रासायनिक समूहों में से एक माना जाता है जो “उच्च प्राथमिकता” के हैं और उन्हें सख्ती से बचा जाना चाहिए क्योंकि यह स्तन कैंसर की संभावना को बढ़ा सकता है।
आग की लपटों में घुलने पर इन ज्वलनशील रसायनों में ईंधन जोड़ना, किसी भी अन्य अनुपचारित सामग्री की तुलना में खतरनाक कार्बन मोनोऑक्साइड गैस, धुएं और कालिख के उच्च स्तर का उत्सर्जन करेगा। चूँकि यह ज्ञात और सिद्ध है कि ये तीन चीजें किसी व्यक्ति को आग जलाने से ज्यादा मार सकती हैं, ये लौ मंदबुद्धि रसायन वास्तव में आग को घातक बनाते हैं।
स्मार्ट होम डॉग कैमरा
यदि आपका कुत्ता आमतौर पर अलगाव की चिंता से ग्रस्त है, तो आप घर जाते हैं और आमतौर पर खुद को गड़बड़ पाते हैं; आपको पड़ोसी से कुछ शिकायतें पहले ही मिल चुकी होंगी।
यह कैमरा हमें घर छोड़ने के लिए बहुत शांति देता है। हम एक मोबाइल एप्लिकेशन खोलकर और अपने कुत्ते के साथ बातचीत करके आपके पालतू जानवरों की जांच कर सकते हैं।
वे सजावटी सामान के रूप में बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन सुपर-फ़ंक्शंस के साथ विशिष्ट: रात की दृष्टि के साथ 160 सजावटी उच्च परिभाषा कैमरा, एक बुद्धिमान सेंसर जो ध्यान देने योग्य नहीं है, कुत्ते और कुत्ते के साथ बातचीत। एक माइक्रोफोन और स्पीकर विलाप या श्रवण भौंकने के लिए रोते हैं।
इसके अलावा, कई स्मार्ट होम डोर कैमरों में एक बुद्धिमान छाल चेतावनी सेंसर होता है जो कुत्ते के भौंकने के मामले में मोबाइल को सीधे सूचित करता है (इस तरह आप इसे शांत करने के लिए बातचीत कर सकते हैं)। आप उस क्षण का वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं, जिसे आप चाहते हैं।
स्मार्ट होम डॉग बेड
हर कुत्ता अपने सिर को रखने के लिए एक सुरक्षित और स्मार्ट जगह का हकदार होता है और स्मार्ट होम डॉग बेड की मदद से आप अपने कुत्ते के जीवन में कई साल जोड़ सकते हैं। वे विशेष रूप से आराम और कार्यक्षमता दोनों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
ये स्मार्ट होम डॉग बेड विभिन्न विशेषताओं के साथ आते हैं; थर्मास्टाटिक जलवायु नियंत्रण की पेशकश करते हुए थर्मास्टाटिक ट्रैक बिस्तर के वजन, आराम की अवधि और गतिविधि की अवधि को ट्रैक करता है। स्मार्ट बेड के साथ कुत्ते के स्वास्थ्य की जांच आसानी से की जा सकती है।
आप जांच सकते हैं कि आपका कुत्ता वजन कम कर रहा है या नहीं। मोबाइल ऐप्स मोबाइल ऐप के साथ, आपको अपने मोबाइल फोन पर संपूर्ण डॉग हेल्थ इकोसिस्टम मिलता है।



Comments