कैसे itunes सिंक त्रुटि को ठीक करने के लिए 54

जब हम आईट्यून्स का उपयोग कर रहे हैं, तो कई त्रुटियों में से कोई भी नहीं है जिसे हम देखना चाहते हैं। इस लेख में, हम त्रुटि -54 के बारे में आपके द्वारा होने वाले सभी संदेहों को दूर करने का प्रयास करेंगे, एक त्रुटि जो मैक की तुलना में विंडोज में अधिक सामान्य है, लेकिन Apple ऑपरेटिंग सिस्टम में, हम इसे कुछ दुर्लभ अवसरों पर देखेंगे। कई मौकों पर, यह आईट्यून्स की मल्टीमीडिया लाइब्रेरी के अंतर्गत आता है।
आईट्यून्स सिंक एरर इश्यू के पीछे कई कारण हैं।
कैसे itunes सिंक त्रुटि को ठीक करने के लिए 54
कैसे itunes सिंक त्रुटि को ठीक करने के लिए 54
इसके पीछे एक मुख्य कारण यह हो सकता है कि आपका iOS या PC डिवाइस दुर्गम, संशोधित या अवरुद्ध हो सकता है। आईट्यून्स संस्करण पुराना हो सकता है, और यह समस्या का कारण हो सकता है। यदि आपने हाल ही में विंडोज 10 को अपडेट किया है, तो यह समस्या का कारण हो सकता है। अनुमति की समस्याएं भी त्रुटि के पीछे एक कारण हो सकती हैं -54। आपका पीसी आपको इसमें डेटा को संशोधित करने की अनुमति नहीं देगा।
मैक के लिए Iphone सिंक
आप ICloud के माध्यम से बनाई गई कुछ सरल सेटिंग्स के माध्यम से मैक के लिए Iphone सिंक कर सकते हैं। अपने उपकरणों से जुड़े रहने का लाभ उठाएं और किसी भी उपकरण से सभी जानकारी को सुलभ रखें।
आप iPhone के साथ मैक को कैसे सिंक्रनाइज़ करते हैं?
अपनी सामग्री साझा करना सरल है, iCloud के माध्यम से सुविधाओं को कॉन्फ़िगर करना आपके दस्तावेज़ों, संगीत या तस्वीरों को सिंक्रनाइज़ उपकरणों से एक्सेस करने के लिए।
IOS उपकरणों के साथ आपको हमेशा Apple क्लाउड के माध्यम से सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है और जब आप इसे एक ही खाते के साथ सेट करते हैं तो हमेशा इसे अपडेट करते रहते हैं। आप ईमेल, नोट्स, कैलेंडर, संपर्क सहेज सकते हैं,
सेटिंग्स> iCloud पर जाएं। यहां हमें वांछित कार्यों को सक्रिय या निष्क्रिय करना होगा और फिर क्लाउड के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए कार्यों पर क्लिक करना होगा और सब कुछ सक्षम करना होगा।
उपकरणों को सिंक्रनाइज़ करके हम MacOS Sierra द्वारा पेश किए गए सभी लाभों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि सार्वभौमिक क्लिपबोर्ड, जो दोनों डिवाइसों को कनेक्ट करने की आवश्यकता के बिना पाठ, लिंक और फ़ोटो के हस्तांतरण की अनुमति देता है।
जब आप इन टर्मिनलों को हटाते हैं, पुनर्स्थापित करते हैं या अपडेट करते हैं, तो iCloud में आपकी फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करने से आपके डेटा और प्रतियों की सुरक्षा बढ़ जाती है, और विशेष रूप से दो उपकरणों के बीच साझा किए गए एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए उपयोगी है।
MacX MediaTrans – मैक के लिए एक iTunes विकल्प
अगर हम कहते हैं कि आईट्यून्स बिल्कुल उस तरह का ऐप्पल नहीं है जिसे ज्यादातर ऐप्पल यूजर्स पसंद करते हैं, तो यह निश्चित रूप से आश्चर्य की बात नहीं होगी। समय के साथ ऐप्पल सिंक्रोनाइज़ेशन एप्लिकेशन इतने सारे फ़ंक्शंस जमा कर रहा है कि यह एक “राक्षस” बन गया है जो सबसे अधिक बचना पसंद करते हैं।
हालांकि ऐसे समय होते हैं जब हम इसका उपयोग करने के लिए मजबूर होते हैं, क्योंकि हम डिवाइस को अपडेट या बदलने से पहले अपने डिवाइस, फोटो, संगीत या किसी अन्य प्रकार के डेटा की प्रतियां स्थानांतरित करना चाहते हैं। आज हम मैक के लिए एक बहुत ही सरल लेकिन समान रूप से प्रभावी iTunes विकल्प पेश करते हैं: MacX MediaTrans।
ITunes ने एक कार्यक्रम के रूप में शुरू किया, जिसके साथ हमारे संगीत को iPod के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए, लेकिन वर्षों में, यह एक भारी एप्लिकेशन और विकल्पों से भरा हो गया है जो कई उपयोग नहीं करते हैं। मैकएक्स मीडिया ट्रांस उन सभी बेहतरीन विकल्पों को समाप्त करता है और इस बात पर ध्यान केंद्रित करता है कि अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है, iPhone और कंप्यूटर के बीच फ़ाइलों का आदान-प्रदान।
MacX MediaTrans वह सॉफ्टवेयर है जिसके साथ आप अपने डिवाइस डेटा को प्रबंधित करने या बैकअप प्रतियां बनाने के लिए iTunes को पूरी तरह से भूल सकते हैं। इस एप्लिकेशन के लिए धन्यवाद आप इन कार्यों को अधिक सुविधाजनक, सरल, तेज और बिना एप्पल के आधिकारिक विकल्पों की सीमाओं के कर सकते हैं।
इस सॉफ़्टवेयर के साथ, आप फ़ोटो और वीडियो, संपर्क, संगीत या किसी अन्य सामग्री को किसी व्यक्ति के iPhone और Mac के बीच स्थानांतरित कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आप उन सटीक फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं जिन्हें आप एक डिवाइस से दूसरे में स्थानांतरित करना चाहते हैं।
इसके अलावा, आप उन सीमाओं से भी बचेंगे जिनके लिए आईफोन के रूप में आईट्यून्स केवल एक कंप्यूटर के साथ सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है या उचित प्रारूप न होने से सामग्री नहीं चला सकता है (आईओएस के साथ 100% संगत होने के लिए MediaTrans प्रारूप स्वचालित रूप से बदलने के लिए जिम्मेदार है)।
मीडियाट्रांस, आईट्यून्स और आईक्लाउड के बीच अंतर
MacX MediaTrans iPhone, iPad और Mac के लिए फ़ोटो, वीडियो और सिंक संगीत को स्थानांतरित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। उपयोग में आसानी, गति और बहुमुखी प्रतिभा इसे आईट्यून्स के सर्वश्रेष्ठ विकल्पों में से एक बनाते हैं जो वर्तमान में बैकअप या डिवाइस परिवर्तन जैसे कार्यों को करने के लिए मौजूद हैं, लेकिन…
मुझे लगता है कि यह समझाने का सबसे अच्छा तरीका एक उदाहरण के साथ है, इसलिए निम्न पंक्तियों में, आइए मैं आपको दिखाता हूं कि iPhone से मैक पर फ़ोटो स्थानांतरित करने के लिए एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करें।

Comments