ऑनलाइन पाठ्यपुस्तकें खरीदने के पैसे बचाएं

काश, स्कूल जाने पर यह उपलब्ध होता। वर्तमान कॉलेज के छात्रों के रूप में, कॉलेज के स्नातक, और यहां तक ​​कि कॉलेज के प्रोफेसर भी पुष्टि कर सकते हैं, पाठ्यपुस्तकें महंगी हैं। लगातार मांग, लेखन और आदेश लागत, मुद्रण शुल्क, और बहुत कुछ ज्ञान के उपयोगी प्रदाताओं (कॉलेज के छात्रों के लिए ज्ञान के आवश्यक प्रदाता) को प्रस्तुत करने के लिए अपेक्षाकृत अधिक प्रदान करता है।
हालांकि, ऐसा तब होता है जब इन अपेक्षाकृत कठोर उत्पादन लागतों को 50-100% मार्कअप से बढ़ा दिया जाता है, जिससे छात्रों की जेब वास्तव में खतरे में पड़ जाती है।
ऑनलाइन पाठ्यपुस्तकें खरीदने के पैसे बचाएं
ऑनलाइन पाठ्यपुस्तकें खरीदने के पैसे बचाएं
और तथ्य यह है कि यह मार्कअप ईंट-और-मोर्टार बुकस्टोर्स के विशाल बहुमत पर आम है; लाभ को चालू करना आवश्यक है, और इससे अधिक, यह उपरोक्त मांग के अनुरूप एक तार्किक बाय-प्रोडक्ट है। जब कॉलेज के छात्रों की एक स्थिर धारा को प्रत्येक सेमेस्टर में एक ही पाठ्यपुस्तक की आवश्यकता होती है, तो कीमतों को सुरक्षित रूप से बढ़ाया जा सकता है।
जितना संभव हो उतना पैसा बचाने के लिए और जितना संभव हो उतना सुविधा का आनंद लेने के लिए, पाठ्यपुस्तक खरीदारों को प्रक्रिया में सर्वोत्तम मूल्यों को ध्यान में रखते हुए बाजार की संपूर्णता का पता लगाने की आवश्यकता है। और ऐसा करने का सबसे सरल और सरल तरीका ऑनलाइन शॉपिंग है।
यद्यपि अधिकांश कॉलेज छात्र कॉलेज की पुस्तकों के अलावा सभी उत्पादों के लिए ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, यह शायद परंपरा या दायित्व है – इन व्यक्तियों का एक बड़ा प्रतिशत पारंपरिक स्टोर से अपनी आवश्यक पुस्तकों को खरीदने का संकेत देता है।
संक्षेप में, कॉलेज के छात्रों के लिए ऑनलाइन खरीदारी के लाभ और लाभों का अनुभव करने के लिए आज की तुलना में बेहतर समय नहीं है। और उन लोगों को समझाने में मदद करने के लिए, जो ऑनलाइन पाठ्यपुस्तकों को कूदने और खरीदने के लिए बाड़ पर हैं, आइए एक नज़र डालते हैं कि पारंपरिक पाठ्यपुस्तक की खरीदारी को पारंपरिक खरीदारी से अलग क्या बनाता है!
कमतर लागतें
हर कोई जानता है कि सामान, एक सामान्य नियम के रूप में, इंटरनेट की तुलना में कम दुकानों पर उपलब्ध हैं। जब कोई ग्राहक किसी स्टोर में खरीदारी करता है, तो उस स्टोर का उसके व्यवसाय पर एकाधिकार होता है; ऑनलाइन खरीदार, इसके विपरीत, एक साधारण क्लिक के साथ विभिन्न वेबसाइटों पर नेविगेट करने के लिए स्वतंत्र हैं, और इनमें से प्रत्येक वेबसाइट अपने व्यवसाय के लिए काम करने को तैयार है। कम प्रतिस्पर्धा और उच्च मांग ड्राइव बुकस्टोर्स को पाठ्यपुस्तक की कीमतों में वृद्धि; बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा और अधिक बिखरी हुई मांग ऑनलाइन पाठ्यपुस्तक वितरकों की कीमतों को कम करती है।
कोई यह नहीं बता रहा है कि छात्र ऑनलाइन पाठ्यपुस्तकों को खरीदकर बचाए गए धन का क्या कर सकते हैं। कैसे एक मजेदार गर्मी की छुट्टी के बारे में? बेहतर अभी तक, एक नई कार पर एक डाउन पेमेंट!
सुविधा जोड़ी गई
कर्मचारियों के साथ बोलना, क्षति को सत्यापित करने और संस्करण को सत्यापित करने के लिए पुस्तकों के माध्यम से पेजिंग, और कई अन्य झंझटें भौतिक दुकानों में पाठ्यपुस्तक क्रय प्रक्रिया के साथ आती हैं। ऑनलाइन पाठ्यपुस्तक विक्रेता – विशेष रूप से प्रसिद्ध कंपनियां, जैसे कि अत्यधिक टाल-मटोल वाली BooksRun -prominently प्रदर्शन संस्करण, स्थिति और प्रकाशन जानकारी; इसलिए छात्र कुछ ही मिनटों में अपनी इच्छित पुस्तक चुन सकते हैं।
इसके अलावा, ऑनलाइन पाठ्यपुस्तक बाजार भी छात्रों को अपनी सटीक पुस्तक की खोज करने की अनुमति देते हैं, जिससे प्रक्रिया में अनुमान लगाया जाता है।
अपनी पढ़ाई, काम और सामाजिक जीवन को संतुलित करने के बीच, कॉलेज के छात्र काफी व्यस्त हैं; भौतिक दुकानों से किताबें खरीदने के लिए समय बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है, खासकर जब ऑनलाइन मार्केटप्लेस किसी भी इंटरनेट से जुड़े कंप्यूटर या फोन के माध्यम से सुलभ हो।
त्वरित वितरण विकल्प
कॉलेज की आवश्यक पुस्तकों के ऑनलाइन वितरक समझते हैं कि कुछ छात्रों की आवश्यकताएं विशेष रूप से जरूरी हैं; उदाहरण के लिए, शायद एक बहुत ही महत्वपूर्ण पुस्तक को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।
तदनुसार, ये वही ऑनलाइन कंपनियां कई त्वरित वितरण विकल्प प्रदान करती हैं। यह कहना नहीं है कि उनकी सामान्य डिलीवरी की गति जल्दी नहीं है, जैसा कि वे हैं। हालांकि, यह कहना है कि एक आवश्यक पाठ्यपुस्तक को अधिलेखित करना अक्सर कार्रवाई का सबसे अधिक लागत प्रभावी तरीका है; यह शिपिंग शुल्क और पाठ्यपुस्तक की लागत एक किताबों की दुकान द्वारा लगाए गए कुल मूल्य से बहुत कम हो सकती है – और यह कुछ कह रहा है!
रेंटल और बायबैक विकल्प
कई ऑनलाइन पाठ्यपुस्तक विक्रेता भी छात्रों को अपनी आवश्यक वस्तुओं को किराए पर देने का अवसर प्रदान करते हैं। व्यवहार में, इसका मतलब है कि पर्याप्त मात्रा में धन बचाया जा सकता है, बशर्ते कि एक पुस्तक केवल थोड़े समय के लिए आवश्यक हो। इसके अतिरिक्त, कई मार्केटप्लेस वेबसाइट्स (जैसे कि उपरोक्त किताबों की सूची), जो विक्रेताओं द्वारा बड़ी संख्या में पुस्तकों की सुविधा प्रदान करती हैं, छात्रों को उनकी पुस्तकों को फिर से बेचना करने की अनुमति देती हैं जब उन्होंने उनका उपयोग किया है। कुछ उदाहरणों में, छात्र अपनी पाठ्यपुस्तक के लेनदेन पर कुछ डॉलर कमा सकते हैं!
एकाधिक eBook विकल्प
यह एक रहस्य नहीं है कि ई-पुस्तकें और डिजिटल सामग्री आम तौर पर प्रत्येक गुजरते दिन के साथ अधिक से अधिक प्रचलित हो रही है। इस रोमांचक तथ्य के जवाब में, आज के कुछ प्रमुख ऑनलाइन टेक्स्टबुक मार्केटप्लेस (सहित- और यह मदद नहीं की जा सकती है कि उनके पास बहुत कुछ है – बुकरून) ग्राहकों को ई-बुक्स खरीदने या किराए पर लेने का विकल्प देता है।

Comments