Why your logo plays a great role in marketing your business

कई व्यवसाय मालिकों ने महान अवसरों को केवल इसलिए खो दिया है क्योंकि उन्होंने जो नाम चुना है वह सही नहीं है। नाम ग्राहक की अपेक्षा के अनुसार नहीं हो सकता है।
यह एक साधारण बात की तरह लग सकता है लेकिन आपके द्वारा चुने गए व्यवसाय का नाम आपके लिए एक अंतर बना सकता है। आप जो करते हैं वह आपके द्वारा चुने गए नाम से पहचाना और स्वीकार किया जाता है।
आपका लोगो आपके व्यवसाय के विपणन में एक महान भूमिका क्यों निभाता है
आपका लोगो आपके व्यवसाय के विपणन में एक महान भूमिका क्यों निभाता है
एक अच्छे नाम के साथ आने के कई तरीके हैं। यह उत्पादों से संबंधित भी हो सकता है। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप एक व्यावसायिक नाम जनरेटर का उपयोग कर सकते हैं। या मैन्युअल रूप से करते हैं। किसी भी तरह से, कई बातों को ध्यान में रखना है। और इसीलिए यह लेख आपके लिए उपयोगी होगा।
दर्शकों को आपसे संबंधित होने दें
यह सबसे महत्वपूर्ण विचार है। यह आपके लिए एक शानदार यात्रा की शुरुआत है इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।
सच्चाई यह है, आपके पास बेहतर व्यावसायिक नाम वाले कई ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने का बेहतर मौका होगा। एक के साथ आ रहा है, इसलिए, केवल नाम से अधिक शामिल है।
नाम आपसे अपील कर सकता है लेकिन आपके ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने में विफल रहता है। यह निश्चित रूप से कभी नहीं होता है। इसे एक स्पर्श दें जो आपको अपील करता है और एक ही समय में आपके ग्राहकों से अपील करता है। यह नंबर एक मार्केटिंग टूल के रूप में आपकी व्यावसायिक पहचान और लक्ष्यों को दर्शाता है।
अपनी प्रतिस्पर्धा का उपयोग करने से बचें
यदि आप भी शुरू करने से पहले असफल होना चाहते हैं, तो अपनी प्रतिस्पर्धा पर विचार किए बिना एक नाम चुनें। आपको एक ऐसी प्रतियोगिता बनाने का लक्ष्य रखना चाहिए जो आपकी प्रतिस्पर्धा के करीब न हो।
पहला, ऐसा करना अवैध है; आप पर ट्रेडमार्क उल्लंघन का आरोप लगाया जा सकता है। दूसरे, आप अपने ग्राहकों को भ्रमित करेंगे क्योंकि उन्हें पता नहीं होगा कि आप कौन हैं। आप अपने दर्शकों को यह न समझें कि आप कोई और हैं।
नाम का एक दृश्य बनाएँ
दिन के अंत में, जब वह सब कहा जाता है, तो आप अपने नाम का विज्ञापन करना चाहते हैं। लेकिन इससे पहले कि आप उससे मिलें, आपको उनके नाम की कल्पना करने की कोशिश करनी चाहिए। यह कल्पना करने की कोशिश करें कि यह विभिन्न विज्ञापन मीडिया – प्रिंट, रेडियो और टेलीविजन पर कैसा दिखेगा।
एक मिथ्या नाम की शक्ति है और आपको इसे अनदेखा करने की गलती नहीं करनी चाहिए। यदि आपके व्यवसाय का विस्तार हुआ है, उदाहरण के लिए, जब आप इसकी मरम्मत करना चाहते हैं, तो यह आपको रिब्रांड करने में बहुत अधिक खर्च करेगा।
इसे वेब-फ्रेंडली बनाएं
एक व्यवसाय जिसके पास आज वेबसाइट नहीं है वह बहुत दूर नहीं जा सकता है। इंटरनेट केवल संचार का एक नया माध्यम बन गया है। इसलिए आपको अपना नाम वेब पर रखना होगा।
ऐसा नाम न लें जो बहुत लंबा हो। कभी-कभी आप केवल बड़े व्यावसायिक नामों के साथ ही यह पता लगाने के लिए आ सकते हैं कि वे पहले से ही वेब पर लिए गए हैं।
किसी भी कंपनी के लिए, लोगो का निर्माण उसकी सबसे मूल्यवान संपत्ति में से एक है, क्योंकि यह अपने ब्रांड रिकॉल पहचान और पहचान का निर्माण करता है। विपणन के संबंध में, उत्पादों और मीडिया के लिए प्रतिष्ठित लोगो डिजाइन करना महत्वपूर्ण है। चाहे वह आपकी वेबसाइट हो, सोशल मीडिया प्रोफाइल, कॉरपोरेट मर्चेंडाइज, मेमो, पैकेजिंग या कोई अन्य प्लेटफॉर्म हो, एक लोगो एक ब्रांड एसोसिएशन बनाता है।
हालांकि, आपके वीडियो में मूल्य जोड़ने का एक और दिलचस्प और आकर्षक तरीका लोगो को शामिल करना है। सभी कंपनियां उपभोक्ताओं पर एक प्रभाव बनाने की इच्छा रखती हैं, जहां लोगों को संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने की आवश्यकता होती है।
अपने ब्रांड के लिए ज्ञान उत्पन्न करें
लोगो डिजाइन ब्रांड जागरूकता के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हालांकि, लोगो मॉडल का अधिक महत्वपूर्ण प्रभाव है, क्योंकि यह अधिक संभावना है कि आपका ग्राहक नरम 2 डी लोगो की तुलना में डिजाइन बनाए रखता है। सामान्य तौर पर, लोगो स्थिर छवियां हैं जो अनिवार्य रूप से पुनर्प्राप्ति और सत्यापन की गारंटी देने के लिए क्लाइंट के साथ थोड़ी बातचीत की आवश्यकता हो सकती हैं। हालांकि, एनीमेशन का उपयोग करते समय, बातचीत की एक उच्च संभावना है क्योंकि यह अपने डिजाइन को नया जीवन देने के लिए ध्वनि, रंग और आंदोलन को जोड़ती है।
यह दर्शकों के बीच अच्छी तरह से गूंजता है
चूंकि अधिकांश अवधारणाएं एक कहानी को संप्रेषित करती हैं और कुछ मूल्य प्रस्ताव रखती हैं; वे दर्शकों के साथ गूंजते हैं। रंग, ध्वनि और आंदोलन के व्यावहारिक उपयोग के साथ, एक कॉर्पोरेट पहचान तुरन्त ब्रांड के माहौल को प्रसारित करती है। इसके अलावा, एक अच्छा मौका है कि आपका लोगो अधिक विस्तारित अवधि के लिए आगंतुक का ध्यान आकर्षित करेगा। हालांकि, कंपनी के लोगो के साथ, समस्या की गंभीरता प्रतिस्पर्धा पर आपके ब्रांड के लाभ को कम करती है।
पेशेवर उपस्थिति
अधिकांश ब्रांड प्रचार अभियानों, प्रगति और वीडियो में बहुत निवेश करते हैं। इन वीडियो में एक शानदार अनुस्मारक है। तो, उन्हें और अधिक पेशेवर बनाने के लिए, एक लोगो अद्भुत काम कर सकता है। एडीए सेंट्रल लोगो डिज़ाइन का उपयोग करते हुए, आपका वीडियो न केवल एक पेशेवर अनुभव प्रदान करता है, बल्कि आपके ब्रांड को सुदृढ़ करने और इसे एक समान रूप देने में भी मदद करता है।

Comments